84.8 F
India
Tuesday, May 4, 2021
Home विदेश Syria में राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई, Bashar al-Assad का इलेक्शन...

Syria में राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई, Bashar al-Assad का इलेक्शन जीतना तय!


बेरूत: इस्लामिक स्टेट और गृहयुद्ध से जूझ रहे सीरिया (Syria) में राष्ट्रपति चुनावों (Presidential Election) की प्रक्रिया शरू हो गई है. वहां पर कुल 51 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे, जिनमें से 3 के नॉमिनेशन मंजूर कर लिए गए हैं.

48 लोगों के फार्म रिजेक्ट किए गए

जानकारी के मुताबिक सीरिया  (Syria) में राष्ट्रपति के चुनाव (Presidential Election) के लिए 7 महिलाओं समेत कुल 51 लोगों ने आवेदन दिया था. संसद ने बाद में इन नामों को स्क्रूटनी के लिए संवैधानिक अदालत के पास भेज दिया.

सोमवार को सीरिया  (Syria) की सर्वोच्च संवैधानिक अदालत की बैठक हुई. इस बैठक में 51 आवेदनों में से 3 को मंजूर कर लिया गया. जबकि बाकी नामांकनों को तकनीकी खामी के आधार पर रिजेक्ट कर दिया गया. यह जानकारी सोमवार को सरकारी मीडिया में प्रकाशित हुई. 

बशर अल असद का जीतना तय

काफी हद तक प्रतीकात्मक समझे जाने वाले इस चुनाव में अब केवल 3 प्रत्याशी राष्ट्रपति बशर अल असद (Bashar al-Assad), अब्दुल्ला सलौम अब्दुल्लाह और मोहम्मद अहमद मैरी ही मैदान में बचे हैं. ऐसे में बशर अल असद का यह चुनाव जीतना करीब करीब तय माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Israel ने Syria पर किया Missile Attack, पूरी रात एक्टिव रहे सीरियाई एयर डिफेंस

गृहयुद्ध के बाद दूसरा राष्ट्रपति चुनाव

सीरिया  (Syria) में गृहयुद्ध के बाद यह दूसरा राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) हैं, जो 26 मई को होगा. देश में 2011 में गृहयुद्ध छिड़ा था. फिलहाल इस बात की संभावना नजर नहीं आ रही है कि अंतरराष्ट्रीय बिरादरी इस महीने होने जा रहे इस चुनाव की वैधता को मान्यता देगी.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

विवाद: एप स्टोर के जरिये एकाधिकार पर एपल के खिलाफ मुकदमा

टेक डेस्क, अमर उजाला, सेन रेमोन Published by: Kuldeep Singh Updated Tue, 04 May 2021 06:24 AM IST ख़बर सुनें ख़बर सुनें एपल पर अपने...

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने भारत को सैल्यूट किया: अमेरिकन प्रोफेसर बोले- दुनिया को आज तक जितनी वैक्सीन मिली, वो भारत के कारण; यहां के लोगों...

Hindi NewsNationalHarvard University Professor On India Over Coronavirus (COVID 19) Vaccine SupplyAds से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक...

Recent Comments