Home प्रदेश (राज्य) Sardarshahar: किसान महापंचायत में राकेश टिकैत के बिगड़े बोल, दिया यह बड़ा...

Sardarshahar: किसान महापंचायत में राकेश टिकैत के बिगड़े बोल, दिया यह बड़ा बयान

0
8


Sardarshahar: केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों (Farm Bills) के खिलाफ आंदोलित किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने आज चूरू (Churu) जिले के सरदारशहर (Sardarshahar) के राजीव गांधी मैदान में संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में महापंचायत की. 

यह भी पढ़ें- Chaksu किसान महापंचायत में अपने 15 विधायकों संग नजर आए Sachin Pilot, बोले- संघर्ष जारी रहेगा

सभा में विधायक नरेंद्र बुडानिया, कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia), रामेश्वर डूडी, गिरधारी मैया, बलवान पूनिया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता और किसान नेताओं ने संबोधित किया. सभा को संबोधित करते हुए संयुक्त राष्ट्रीय किसान यूनियन (United national farmers union) के नेता राकेश टिकैत ने किसानों को एकजुट होने की बात कही. 

यह भी पढ़ें– Bharatpur में किसानों के साथ Sachin Pilot ने भरी हुंकार, दिखाई राजनीतिक ताकत

 

राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का यह संघर्ष लंबा चलेगा. भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने यहां कहा कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) लंबा खिंच सकता है. टिकैत ने किसानों से ‘लुटेरों के सरदार को’ दिल्ली से बाहर करने की अपील की. टिकैत ने बिना किसी का नाम लिए कहा ‘वह लुटेरों का अंतिम बादशाह है, उसे दिल्ली से बाहर किया जाना चाहिए.

महापंचायत में संबोधन के दौरान टिकैत ने राजस्थान के किसानों से कहा, ‘यह लड़ाई लंबी चलेगी, जब तक न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून नहीं बने. यह लड़ाइयां लंबी लड़ी जाएंगी. आप तैयारी रखो, दिल्ली तक मार्च करने की. टिकैत ने कहा ‘व्यापारी और भिखमंगे को देश और खेत से प्यार नहीं होता. भिखारी को जहां ठीक धन मिलता है, वह वहीं चला जाता है और इसी प्रकार व्यापारी वहीं काम करता हैं, जहां उसे मुनाफा मिलता है. 

इस सभा में कांग्रेस (Congress) के कई विधायकों ने भी संबोधित किया लेकिन स्थानीय विधायक भंवरलल शर्मा (Bhanwarlal Sharma) सभा में नहीं पहुंचे, जिसे देखकर राकेश टिकैत को भी यह कहना पड़ा कि धूप होने के चलते किसान कम आए हैं लेकिन जो आए हैं, वह अनमोल रतन है.

Reporter- NARENDRA RATHORE

 





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here