84.8 F
India
Tuesday, April 13, 2021
Home विदेश Oman की खाड़ी में Israel के कार्गो शिप पर जोरदार धमाका, Iran...

Oman की खाड़ी में Israel के कार्गो शिप पर जोरदार धमाका, Iran पर लगा आरोप


दुबई: ओमान की खाड़ी (Gulf of Oman) में इजराइल के एक कार्गो शिप पर रहस्यमयी तरीके से धमाका (Israeli Ship Hit By Explosion) हुआ. जिसके बाद हड़कंप मच गया. अब इस कार्गो शिप को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दुबई में रिपेयरिंग के लिए ले जाया जा रहा है. इजराइल ने कार्गो शिप पर हुए धमाके का शक ईरान पर जताया है.

अमेरिका-ईरान के बीच बढ़ी तनातनी

गौरतलब है कि इजराइली कार्गो शिप पर हुए धमाके की वजह से अमेरिका (US) और ईरान (Iran) के बीच तनाव और ज्यादा बढ़ गया है. साल 2015 की न्यूक्लियर डील को लेकर ईरान और अमेरिका पहले से आमने-सामने हैं. माना जा रहा है कि ईरान ने ये धमाका अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के प्रशासन के ऊपर दबाब बनाने के लिए किया है. ईरान चाहता है कि अमेरिका उसके ऊपर लगे प्रतिबंधों को हटा दे.

धमाके में कार्गो शिप के उड़े परखच्चे

बता दें कि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि धमाका किस वजह से हुआ और इसके पीछे कौन है. किसी भी आतंकी संगठन या देश ने भी अभी तक इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने बताया कि इस धमाके में कार्गो शिप के एक हिस्से के परखच्चे उड़ गए. हालांकि शिप पर सवार क्रू मेंबर्स को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

ये भी पढ़ें- National Science Day आज! ISRO ने भारत रत्न C.V. Raman के इस दिन को फिर बनाया यादगार

जान लें कि शुक्रवार को इजराइली कार्गो शिप पर हुए धमाके ने साल 2019 में होर्मुज की खाड़ी में हुए उस ब्लास्ट की याद ताजा कर दी जो ऑयल टैंकर्स पर किए गए थे. अमेरिका की नेवी ने उस धमाके का आरोप भी ईरान पर लगाया था. हालांकि ईरान ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया था.

बता दें कि इजराइल का कार्गो शिप सऊदी अरब के दम्माम पोर्ट से निकला था. जिसके बाद उसमें जोरदार धमाका हो गया. इसके बाद कार्गो शिप को रिपेयरिंग के लिए दुबई ले जाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- नंबर कम आने पर पैरेंट्स ने छीना मोबाइल, नाराज बेटी ने रचा ऐसा नाटक; हैरान हो गए लोग

गौरतलब है कि ईरान की तरफ से अभी तक कार्गो शिप पर हुए धमाके पर कुछ नहीं कहा गया है. हालांकि इजराइली मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कार्गो शिप पर हुए हमले के पीछे ईरान ही है.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

दिल्ली के 14 निजी अस्पतालों में सिर्फ कोरोना मरीजों को मिलेगा इलाज, सरकार ने लिया फैसला

नई दिल्ली:  राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों के तेजी से बढ़ने के मद्देनजर दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को 14 बड़े...

IPL 2021: नए रूप में उतरी Punjab Kings ने 4 रन से जीता मैच, क्या इसीलिए बदला था नाम?

मुंबईः IPL-2021: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League-14) के 14वें संस्करण का आगाज 9 अप्रैल से हो चुका है. 12 अप्रैल को टूर्नामेंट...

Recent Comments