Home देश Corona: बेरोजगार टीचर्स को हर महीने 2 हजार रुपये और 25 किलो...

Corona: बेरोजगार टीचर्स को हर महीने 2 हजार रुपये और 25 किलो चावल की मदद, Telangana सरकार का फैसला

0
2


हैदराबाद: कोरोना महामारी की वजह से नौकरी गंवाने वाले प्राइवेट स्कूलों के टीचर्स के लिए तेलंगाना (Telangana) की KCR सरकार ने बड़ी पहल की है. KCR सरकार ने ऐसे टीचर्स को 2 हजार रुपये और 25 किलो चावल देने का फैसला किया है. 

KCR सरकार ने उठाया बड़ा कदम

बताते चलें कि देश में इस वक्त कोरोना महामारी की दूसरी लहर चल रही है. पिछले साल आई पहली लहर में प्राइवेट स्कूलों के टीचर्स की नौकरी चली गई थी. उसके बाद इस साल स्कूल खुले तो हालात ठीक होने की संभावना बनी लेकिन फिर कोरोना की दूसरी लहर आ गई और हालात फिर वहीं पहुंच गए. ऐसे में तेलंगाना के प्राइवेट स्कूलों के टीचर्स के लिए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ( KCR) ने बडा कदम उठाया है. 

टीचर्स को हर महीने दी जाएगी मदद

KCR ने घोषणा की है कि तेलंगाना के मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों के टीचर्स और दूसरे स्टाफ को उनकी सरकार मदद करेगी. ऐसे सभी लोगों को हर महीने 2 हजार रुपये और25 किलो चावल फ्री दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि टीचर्स और दूसरे स्टाफ को यह मदद पाने के लिए अपने जिले के डीएम से संपर्क करना होगा. उन्हें अपने बैंक खाते और दूसरी चीजों की जानकारी भी डीएम ऑफिस में जमा करानी होगी. 

शुक्रवार को जारी किए जाएंगे निर्देश

मुख्यमंत्री KCR ने शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी, आपूर्ति मंत्री गंगुला कमलाकर और राज्य सरकार के मुख्य सलाहकर राजीव शर्मा को निर्देश दिया कि वे शुक्रवार सुबह 11.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस का इंतजाम करें. जिसमें सभी जिलों के डीएम, डिला शिक्षा अधिकारी और आपूर्ति विभाग के अधिकारी मौजूद रहें. इस बैठक में उन्हें प्राइवेट स्कूलों के स्टाफ को मदद करने की योजना के बारे में निर्देश जारी किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- ओवैसी के सबसे अच्छे राजनीतिक दोस्त PM मोदी से मिले, क्या बात हुई कोई नहीं जानता!

डेढ़ लाख टीचर्स को मिलेगी राहत

सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि बाकी वर्गों की तरह प्राइवेट स्कूलों के टीचर्स पर भी कोरोना महामारी की मार पड़ी है. ऐसे में उनकी मदद करना सरकार की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के इस कदम से राज्य के डेढ़ लाख टीचर्स और दूसरे कर्मचारियों को राहत मिलेगी. 

LIVE TV





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here