87.5 F
India
Wednesday, May 5, 2021
Home देश शादी में एक लाख का जुर्माना: राजस्थान के CM गहलोत के गृह...

शादी में एक लाख का जुर्माना: राजस्थान के CM गहलोत के गृह जिले में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ीं, शादी में सैकड़ों लोगों का जमावड़ा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुर15 मिनट पहले

जोधपुर जिले कांकेलाव गांव में आयोजित शादी समारोह में भोजन करते लोग।

राजस्थान के जोधपुर में रोज 2 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस मिल रहे हैं। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। सोमवार की रात यहां कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी कर एक शादी सैकडों लोगों का जमावड़ा मौजूद था। जब पुलिस ने छापा मारा, तो वहां अधिकतर लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था। इसके बाद आयोजक पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। जोधपुर में इतने बड़े जुर्माने का यह पहला मामला है।

जोधपुर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह जिला है। यहां डांगियावास थानाधिकारी ने बताया कि कांकेलाव गांव में रामचन्द्र पालीवाल के यहां शादी की सूचना मिली थी। जांच करने पहुंचे तो वहां का नजारा चौंकाने वाला था। लग ही नहीं रहा था कि कोरोनाकाल है। बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे होकर खाना खा रहे थे। गाइडलाइन के उलट 100 से ज्यादा लोग होने पर नई गाइड लाइन के तहत एक लाख रुपये का चालान काटा गया। साथ ही, ज्यादातर लोगों को वहां से हटा दिया।

जुर्माना जमा न करने पर गिरफ्तारी संभव
पुलिस के अनुसार, एक लाख रुपये की राशि जमा नहीं कराने पर महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। इसमें आरोपी की गिरफ्तारी भी की जाती है। साथ ही, इसमें 3 साल तक की सजा का प्रावधान है। जोधपुर में अभी तक अधिकांश मामलों में 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा था।

शादी में अधिकतम 31 मेहमानों को ही इजाजत
कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा लागू किया है। कोरोना की नई गाइड लाइन में शादी समारोह में मेहमानों की अधिकतम संख्या 31 निर्धारित कर दी गई है। इससे ज्यादा लोग बुलाए जाने पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाती है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

असम: चुनाव आयोग ने राज्यपाल को सौंपी नवनिर्वाचित विधायकों की सूची, मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस

गुवाहाटी: असम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नितिन खाडे ने मंगलवार को राज्यपाल जगदीश मुखी से भेंट की और उन्हें अगली विधानसभा के...

मथुरा: कार और ई-रिक्शा में भिड़ंत, 1 की मौत, 6 गंभीर रूप से घायल

अर्टिगा गाड़ी और ई रिक्शा में भिड़ंत हो गई.  Source link

Recent Comments