Home प्रदेश (राज्य) लखनऊ: DRDO का 500 बेड वाला कोविड हॉस्पिटल तैयार, आज से भर्ती...

लखनऊ: DRDO का 500 बेड वाला कोविड हॉस्पिटल तैयार, आज से भर्ती किए जाएंगे मरीज

0
6


लखनऊ: राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोविड संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए शहीद पथ स्थित अवध शिल्प ग्राम में डीआरडीओ (DRDO) की ओर से 500 बेड वाला कोविड अस्पताल शुरू हो जाएगा.अस्पताल में आज से मरीजों को भर्ती किया जाएगा. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअल माध्यम से इस कोविड अस्पताल का शुभारंभ करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अस्पताल की शुरुआत के समय मौजूद रहेंगे.

लॉकडाउन में बंद स्कूल नहीं ले सकते पूरी फीस, कितनी देनी होगी फीस? सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

मैनेजमेंट का काम राज्य सरकार के कर्मचारियों के ज़िम्मे
लखनऊ के शिल्पग्राम स्थित इस अस्पताल का सारा मेडिकल सपोर्ट सेना और वायुसेना के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ देखेंगे. बाकी मैनेजमेंट का काम राज्य सरकार के कर्मचारियों के ज़िम्मे में होगा. इस अस्पताल में रजिस्ट्रेशन के माध्यम से ICU और वेंटिलेटर वाले बेड्स और अल्ट्रासाउंड करने के बारे में डाक्टर्स के द्वारा तय किया जाएगा.

सभी 500 बेडों पर ऑक्सीजन का इंतजाम 
कोविड मरीजों के बेहतर इलाज के लिए DRDO की तरफ से तैयार किए गए 500 वाले कोविड हॉस्पिटल में 4 हॉल तैयार करके उनमें बेड की व्यवस्था की गई है. 2  हॉल में General Ward की व्यवस्था की गई है तो वहीं दो में ICU के बेड का इंतजाम किया गया है. जानकारी के मुताबिक, जनरल वार्ड में कोरोना मरीजों के लिए कुल 350 बेड बनाए गए हैं. ICU वार्ड में वेंटिलेटर के साथ 150 बेड तैयार किए गए हैं. सभी 500 बेडों पर Oxygen का इंतजाम किया गया है.

14 वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों की कमेटी गठित

यूपी सरकार ने 14 वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों की कमेटी गठित की है. प्रदेश भर के आला चिकित्सा अधिकारियों को कमेटी में शामिल किया गया है.

UP: लॉकडाउन में जरूरी सेवाओं के लिए ई-पास शुरू, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

कैंसर संस्थान में स्थापित 100 बेड के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ स्थित कैंसर संस्थान में स्थापित 100 बेड के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण किया. इस अवसर पर उन्होंने चिकित्सालय का निरीक्षण किया और अस्पताल में रोगियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की. 

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दोबारा नहीं होगा RTPCR टेस्ट, जानिए ICMR की नई एडवाइजरी

WATCH LIVE TV





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here