Home देश राहुल गांधी का मोदी सरकार को सुझाव: देश में कोरोना को रोकने...

राहुल गांधी का मोदी सरकार को सुझाव: देश में कोरोना को रोकने का एकमात्र रास्ता संपूर्ण लॉक़डाउन, सरकार का एक्शऩ न लेना मासूम लोगों को मार रहा

0
5


  • Hindi News
  • National
  • Complete Lockdown Is The Only Way To Stop Corona In The Country, Killing Innocent People, Not Taking The Exchequer Of The Government.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पिछले साल जब केंद्र सरकार ने देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया था। तब राहुल गांधी ने इसका विरोध किया था। (फाइल फोटो)

कोरोना के चलते पूरे देश में हालात ठीक नहीं है। एक तरफ कोरोना मरीजों की अबतक की संख्या 2 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई तो वहीं एक्टिव केस का आंकड़ा भी 3 लाख से ज्यादा आ रहा है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों में एक्टिव केस में कमी देखने में आई है। इन्हीं सबके बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारत सरकार को देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया है।

राहुल गांधी सोशल मीडिया के जरिए सरकार से मांग करते हुए कहा है कि भारत सरकार समझ नहीं रही है। कोरोना को रोकने का एकमात्र रास्ता संपूर्ण लॉक़डाउन है। वो भी देश के कुछ तबकों को न्याय योजना का लाभ देने के साथ। सरकार का एक्शन न लेना मासूम लोगों को मार रहा है।​​​

पिछले साल राहुल गांधी ने किया था लॉकडाउन का विरोध

वहीं, पिछले साल जब केंद्र सरकार ने देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया था। तब राहुल गांधी ने इसका विरोध किया था। उस दौरान उनका तर्क था कि लॉकडाउन कोरोना की स्पीड रोकता है। उसे खत्म नहीं करता है।

IMA भी कर चुका संपूर्ण लॉकडाउन की मांग
इधर, कुछ दिन पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भी देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन की मांग कर चुका है। IMA की तरफ से सरकार को सुझाव दिया गया था कि देश में रोजाना कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसकी चेन को तोड़ने के लिए सरकार को तुरंत लॉकडाउन लगाना चाहिए। इस टास्क फोर्स में AIIMS और ICMR जैसी संस्था के हेल्थ एक्सपर्ट्स भी शामिल थे।

बाइडेन के चीफ मेडिकल एडवाइजर भी दे चुके संपूर्ण लॉकडाउन की सलाह
भारत के एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बाइडेन सरकार में मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. एंथोनी फॉसी भी भारत में सख्त लॉक़डाउन लगाने की सलाह दे चुके हैं। उन्होंने कुछ दिनों पहले कहा था कि भारत में कोरोना संक्रमण की चेन की तोड़ने के लिए कुछ हफ्तों का सख्त लॉकडाउन लगा देना चाहिए। इससे कोरोना का कंट्रोल करने में मदद मिल सकेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here