Home देश बंगाल में राजनीतिक हिंसा: चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रदेश में...

बंगाल में राजनीतिक हिंसा: चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रदेश में BJP कार्यकर्ताओं पर हमले, 9 की मौत; गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी

0
1


  • Hindi News
  • National
  • West Bengal Elections Violence; Election Commission Postponed Chunav In Two Seats In Bengal And One In Odisha

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाताएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नॉर्थ 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में BJP के ऑफिस में तोड़फोड़ की गई। इसका आरोप TMC कार्यकर्ताओं पर है।

बंगाल में विधानसभा चुनाव आने के बाद राजनीतिक हिंसा का सिलसिला शुरू हो गया है। नतीजे वाले दिन ही कोलकाता में BJP के दफ्तर में आग लगा दी गई थी। सोमवार को भी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की पीट-पीटकर हत्या की खबर है। विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाए जाने पर गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

BJP के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि चुनाव के बाद शुरू हुई हिंसा में 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में डर का माहौल है। सत्ताधारी पार्टी हाथ बांध कर बैठी है। पुलिस कोई मदद नहीं कर रही है। हमने इस मसले पर राज्यपाल से मुलाकात की है। उन्होंने कार्रवाई का भरोसा दिया है।

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हमले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इसमें जीत का जश्न मना रहे कुछ लोग एक घर में घुसकर तोड़फोड़ कर रहे हैं।

BJP ऑफिस पर हमला
नॉर्थ 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में BJP के ऑफिस और कुछ दुकानों पर कुछ लोगों ने हमला कर तोड़फोड़ की गई। इस दौरान बम भी फेंके गए। एक शख्स ने बताया कि TMC के उपद्रवियों ने मेरी दुकान लूट ली। यहां कम से कम 10 बम फेंके गए हैं। कूचबिहार के सितलकुची से भी हिंसा की खबरें हैं। नंदीग्राम में BJP के ऑफिस में तोड़फोड़ की गई। हल्दिया में रविवार शाम कुछ बदमाशों ने मीडियाकर्मियों से मारपीट की थी।

राज्यपाल ने पुलिस अफसरों से जवाब मांगा
राज्य में आगजनी, लूटपाट और हिंसा की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को पुलिस महानिदेशक (DGP) और कोलकाता पुलिस कमिश्नर को लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति पर बात करने के लिए बुलाया। उन्होंने कहा कि नतीजे आने के बाद राज्य में हो रहीं हत्याएं खतरनाक स्थिति का संकेत हैं। पुलिस अफसरों से कानून का राज बहाल करने के लिए सभी कदम उठाने के लिए कहा गया है।

राज्यपाल ने कहा कि यह दुख की बात है कि चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में 9 लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए। इस तरह की राजनीतिक हिंसा और अराजकता की अनदेखी नहीं की जा सकती। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

तीन सीटों पर चुनाव टले
रविवार को आए चुनाव नतीजों में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने 213 सीटें जीतीं है। BJP को 77 सीटें मिली हैं। कोरोना से उम्मीदवारों की मौत के कारण मुर्शिदाबाद में दो सीटों पर चुनाव टाल दिए गए हैं। चुनाव आयोग ने ओडिशा की एक सीट पर भी चुनाव स्थगित कर दिए हैं। यह फैसला कोरोना की वजह से लिया गया है।

खबरें और भी हैं…





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here