Home प्रदेश (राज्य) बंगाल में गरजे CM शिवराज- TMC का मतलब ‘तोड़ो, मारो, काटो’ पार्टी,...

बंगाल में गरजे CM शिवराज- TMC का मतलब ‘तोड़ो, मारो, काटो’ पार्टी, 2 मई को दीदी तो गई

0
13


नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा के लिए पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. रविवार को कोलकाता पहुंचे शिवराज चौहाल ने कालीघाट मंदिर से चुनाव प्रचार का आगाज किया. इस दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस यानी TMC का नया फुल फॉर्म बताया. बकौल शिवराज TMC का मतलब है, ‘तोड़ो, मारो, काटो’ पार्टी. इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी हमला बोला. 

भारत सरकार किसानों से चर्चा करने के लिए तैयार थी, तैयार है, तैयार रहेगी: नरेंद्र सिंह तोमर

​मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ”ममता दीदी ने किसान सम्मान निधि का लाभ किसानों को नहीं दिया. आयुष्मान योजना लागू नहीं की और गरीबों को धोखा दिया. 2 मई को दीदी तो गई…” बंगाल में भाजपा की सरकार बनने का दावा करते हुए शिवराज ने कहा कि यहां अनेकों बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की गई. इनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. इस बार ममता बनर्जी की सरकार को उखाड़ फेंकगे. जनता बीजेपी के साथ है.

MP में 17000 Pay कर 1 महीने के गोद ले सकते हैं TIGER और LION, जानें प्लान

”बहुत संघर्ष का चुनाव है, BJP की आंधी चल रही”
इससे पहले पश्चिम बंगाल रवाना होने से पहले भोपाल में शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”बंगाल में परिवर्तन रैली के दौरान मेरी तीन सभाएं हैं. बहुत संघर्ष का चुनाव है. बिगुल बज गया है. बीजेपी की आंधी चल रही. ममता दीदी बौखलाई हैं, घबराई हुई हैं. इसलिए परिवर्तन रैलियों पर हमले किए जा रहे हैं. ममता दीदी के कुशासन के खिलाफ, गुंडागर्दी के खिलाफ, भ्रष्टाचार के खिलाफ और लूट के खिलाफ पश्चिम बंगाल उठकर खड़ा होगा.”

मध्य प्रदेश में दो दिन बाद मौसम के बिगड़ने के आसार, इन जिलों में हो सकती है बारिश

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में इन तारीखों को मतदान
चुनाव आयोग ने 5 राज्यों असम, केरल, पुडुचेरी, ​तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटों के लिए 8 चरण में मतदान होंगे. 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को मतदान होंगे. पश्चिम बंगाल के अलावा अन्य 4 राज्यों के चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे.

1 मार्च से होने जा रहे कई बदलाव, इस बैंक के ATM से नहीं निकलेंगे 2000 के नोट, जानें

ममता ने 8 चरण में मदान कराने पर उठाए सवाल
पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान कराने के चुनाव आयोग के फैसले पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जैसा पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह चाहते थे, चुनाव आयोग ने वैसा ही किया. किसको फायदा पहुंचाने के लिए आठ चरणों में चुनाव रखा गया है. हालांकि, इससे पहले भी पश्चिम बंगाल में चुनाव कई चरणों में ही होते रहे हैं. साल 2011 में जब ममता बनर्जी सत्ता में आई थीं, तब भी पश्चिम बंगाल में 6 चरणों में चुनाव हुए थे. मुख्यमंत्री के रूप में ममता का यह लगातार दूसरा कार्यकाल है.

WATCH LIVE TV





Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here