96.5 F
India
Tuesday, May 4, 2021
Home जीवन मंत्र टैरो राशिफल: मंगलवार को मेष राशि के लोगों की उलझनें बढ़ सकती...

टैरो राशिफल: मंगलवार को मेष राशि के लोगों की उलझनें बढ़ सकती हैं, कुंभ राशि के लोगों को सतर्क रहना होगा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • टैरो कार्ड्स के मुताबिक जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 4 मई का दिन

टैरो कार्ड्स के अनुसार मंगलवार, 4 मई को मेष राशि के लोगों की उलझनें बढ़ सकती हैं। कुंभ राशि के लोगों को सतर्क रहना होगा। टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा मंगलवार का दिन…

मेष – TWO OF CUPS

आपके अंदर भावनात्मक उलझनें आज बढ़ सकती हैं, जिसे दूर करने के लिए आपको प्रयत्न करने होंगे, क्योंकि इसका असर आपके काम पर और निजी जिंदगी पर दिख सकता है। किसी व्यक्ति के प्रति बढता गुस्सा आपको अंदर ही अंदर खाए जा रहा है, जिसे दूर करने की कोशिश करनी होगी।

करियर : काम से संबंधित बातों में आपको योग्य व्यक्ति के मदद की जरूरत पड़ सकती है और वक्त पर वह जरूरत आपकी पूरी भी होगी।

लव : पार्टनर्स में संबंध सुधारने लगेंगे।

हेल्थ : शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 2

वृषभ – NINE OF SWORDS

किसी व्यक्ति द्वारा आपकी अपेक्षाएं पूरी न हो पाना आपके लिए दुख का कारण बनेगा। व्यक्ति के क्षमता से अधिक अपेक्षा रखने के कारण आपको यह तकलीफ हो सकती है। भले ही आप उनके कितने भी करीब हो, लेकिन उनकी समझदारी और रिश्ते से संबंधित गंभीरता आपके विचारों से मिलती-जुलती हो, यह जरूरी नहीं है। किसी एक ही व्यक्ति को अपने सुख और आनंद का स्तोत्र न बनाएं।

करियर : किसी वजह से काम को नजरअंदाज किया जाएगा, जिसके कारण आपके ऊपर तनाव बढ़ सकता है। साथ ही, काम से संबंधित रुचि कम महसूस होगी।

लव : परिवार के व्यक्ति के कारण पति पत्नी में मतभेद बढ़ सकते हैं।

हेल्थ : अनेक प्रकार की शारीरिक तकलीफों के कारण सेहत से संबंधित चिंता बनी रहेगी।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 8

मिथुन – THE SUN

आज आपको विचारों में क्लेरिटी महसूस होगी, जिसके कारण कई सारी बातों में आपका आत्मविश्वास बना रहेगा। दिनभर आपके आसपास सकारात्मक और सुख शांतिभरा वातावरण बना रहेगा। दिन के अंत तक कोई सकारात्मक बात पता चलेगी। जिन कठिनाइयों के कारण जीवन में अस्थिरता बन रही थी, वह दूर होने लगेगी।

करियर : जीवन से संबंधित सभी प्रकार के प्रलोभन से दूर रहकर केवल अपने करियर पर ध्यान टिकाए रखना आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होगा।

लव : योग्य दिशा में प्रयत्न करने के बाद आपको आपकी चाहत के अनुसार पार्टनर मिल सकता है।

हेल्थ : पेट से संबंधित बीमारी ठीक होने लगेगी।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 9

कर्क – EIGHT OF SWORDS

किसी एक ही विचार में अटके रहने के कारण आपको घुटन महसूस हो सकती है। केवल इसी विचार को महत्व देना आपकी प्रगति को रोक रहा है। साथ ही, आप खुद को बेवजह के बंधनों में जकड़ कर रख रहे हैं। फिलहाल की स्थिति में जो चीजें आपकी काबू में है। उन पर काम करने की कोशिश करें और लक्ष्य से भटकाने वाले विचारों को दूर करने के लिए किसी के द्वारा मार्गदर्शन लेने की कोशिश करें।

करियर : आपके काम से संबंधित कई सारे कार्य अधूरे रहने के कारण अभी प्रगति में बाधा आ रही है। जो अधूरे काम है, उन्हें आज पूरे करने पर ध्यान देना होगा।

लव : पार्टनर के द्वारा आपकी बातों को महत्व न मिलता देख आपको तकलीफ हो सकती है। इस बारे में अधिक विचार ना करें। पार्टनर का पक्ष समझने की भी कोशिश आपको करनी होगी।

हेल्थ : शारीरिक समस्याओं को दूर करने के लिए आहार में योग्य बदलाव आपके द्वारा किया जाएगा और तनाव से दूर रहने की कोशिश भी आपको करनी होगी।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 3

सिंह – THE HERMIT

आज आप का सामना अनेक प्रकार की तकलीफ हो सकती है, जिन्हें दूर करने के लिए आप अधिक आत्म केंद्रित होकर तकलीफ का निवारण करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप को सौंपी दी गई जिम्मेदारियां और जो लोग आपके ऊपर निर्भर है, ऐसे लोगों के प्रति लापरवाही ना होने दें, वरना एक और नई समस्या आपके लिए खड़ी हो सकती है।

करियर : पैसों से संबंधित किए गए व्यवहार के कारण चिंता बनी रहेगी। आपके द्वारा हो रही गलतियों का अवलोकन करें और उन्हें दूर करने की कोशिश करें।

लव : पार्टनर द्वारा आपको आत्मविश्वास और भावनात्मक सहयोग प्राप्त होगा।

हेल्थ : घुटनों संबंधित तकलीफ को दूर करने के लिए डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 5

कन्या – ACE OF CUPS

परिस्थिति के प्रति सकारात्मकता और परिस्थिति में बदलाव लाने की वजह से जो जैसी स्थिति है। उसे वैसे ही अपनाने की कोशिश आपके द्वारा की जाएगी, जिसके कारण मन की शांति ढलने नहीं देंगे और जिन बातों के कारण आपको भावनात्मक तकलीफों का सामना करना पड़ रहा था। उन बातों को सुलझाने की या जीवन से दूर करने के प्रयत्न आपके द्वारा किए जाएंगे।

करियर : काम से संबंधित हो रही प्रगति के कारण आपको आर्थिक आवक बढ़ती नजर आएगी, जिसके कारण मानसिक समाधान प्राप्त होगा।

लव : मनचाहे व्यक्ति के साथ विवाह करने के लिए आपको परिवार के साथ ठीक से संवाद बनाए रखने की कोशिश करनी होगी।

हेल्थ : पानी का प्रयोग उचित मात्रा में करें।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 9

तुला – PAGE OF PENTACLES

पैसों को संभलकर खर्च करने की आवश्यकता होगी। पैसों की आवक और जावक में संतुलन बनाए रखना फिलहाल के लिए आपको कठिन लग सकता है, लेकिन थोड़े प्रयत्नों के बाद आप यह संतुलन बनाए रखेंगे। कठिनाई चाहे जैसी भी हो पहले से निवेश किए गए पैसों का इस्तेमाल ना करें।

करियर : व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपनी मेहनत के अनुसार फल न देख पाना नाराजगी दिला सकता है, लेकिन संयम बनाए रखें। कुछ ही दिनों में परिस्थिति आपके पक्ष में बदलेगी।

लव : पार्टनर के स्वभाव को जानने के लिए आपको अधिक प्रयत्न करने होंगे।

हेल्थ : किडनी से संबंधित समस्या तकलीफ दे सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 1

वृश्चिक – ACE OF WANDS

आपके जीवन से जुड़ी समस्याओं को नए नजरिए से देखने की कोशिश करें, जिसके द्वारा आपको अपनी प्रतिभा का अंदाज आएगा। साथ में इन्हीं कठिनाइयों के कारण आपका व्यक्तित्व निखर रहा है, इस बात का भी पता लगेगा। इसलिए कठिनाइयों से भागे नहीं बल्कि खुद को और जीवन का स्तर बढ़ाने की कोशिश करें।

करियर : लेखन क्षेत्र से जुड़े लोगों को कार्य से संबंधित प्रेरणा मिलेगी।

लव : पार्टनर का प्रभाव आप पर बना रहेगा।

हेल्थ : सेहत ठीक रहने के कारण सकारात्मकता महसूस होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 2

धनु – FOUR OF SWORDS

अधिक सोच-विचार के कारण भावनात्मक तकलीफ बढ़ सकती है। आपके स्वभाव और काम के कारण जो समस्याएं हैं। उन्हें भी आप उत्पन्न न करने की संभावना बन रही है। इसलिए किसी भी प्रकार के निर्णय पर पहुंचने से पहले दोबारा सोचना होगा।

करियर : कार्य से संबंधित प्रगति नजर आएगी, लेकिन उसी की तुलना में पैसों की प्रगति न देख पाना आपके लिए तकलीफ का कारण बन सकता है।

लव : पार्टनर के साथ दूरियां बढ़ने के कारण अकेलापन अधिक महसूस होगा।

हेल्थ : छाती से संबंधित विकार तकलीफ दे सकते हैं।

लकी कलर : ग्रे

लकी नंबर : 3

मकर – THE TOWER

दिन की शुरुआत में नकारात्मकता अधिक महसूस हो सकती है, लेकिन दिन जैसे आगे बढ़ेगा, वैसे आप अपने स्वभाव और विचारों पर काबू करने की कोशिश करेंगे, जिसके कारण कठिनाइयों को दूर करने पर आपका अधिक ध्यान बना रहेगा। परिवार से संबंधित समस्याओं पर ध्यान दें और उन्हें दूर करने की कोशिश करें।

करियर : काम की जगह गलत बात का आरोप आपके ऊपर आ सकता है। अपना पक्ष बताते समय डरे नहीं।

लव : व्यक्तिगत जीवन में चल रही उलझन उनके कारण पार्टनर के साथ दूरियां महसूस होगी।

हेल्थ : छोटे-मोटे एक्सीडेंट होने की आशंका बन रही है, इसलिए कोई भी कार्य या वाहन चलाते समय अधिक जागरूकता रखनी होगी।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 5

कुंभ – THE MOON

बार-बार मूड में आ रहे बदलाव के कारण काम पर पूरा ध्यान दे पाना आपके लिए कठिन होगा। साथ में किसी भी बात में सतर्कता रखना भी आज आपके लिए कठिन हो सकता है। आपके स्वभाव के कारण आपके आसपास के लोगों को तकलीफ होगी, जिसके कारण संबंधों में भी तनाव नजर आएगा। आज घट रही किसी भी प्रकार की घटना का असर अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ना होने दें।

करियर : व्यापार से जुड़े लोगों को भविष्य से संबंधित चिंता अधिक सता सकती है।

लव : जिन व्यक्तियों के कारण आपके और पार्टनर के बीच गलतफहमियां पैदा होती हैं, उन व्यक्तियों से थोड़ी दूरियां बनाए रखें और व्यक्तिगत बातों की चर्चा ना करें।

हेल्थ : यूरिन इन्फेक्शन की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 1

मीन – KNIGHT OF CUPS

आज आप धीरे-धीरे प्रगति की ओर बढ़ेंगे, आपके अंदर संयम बना रहने के कारण किसी भी प्रकार की कठिनाइयों के कारण आप अपनी मानसिक स्वास्थ्य खोने नहीं देंगे। लोगों के साथ बातचीत कम होगी। परिवार के कुछ लोगों के साथ थोड़ी दूरियां ही बनाए रखना आपके लिए उचित भी तो होगा। किसी भी व्यक्ति को आपकी व्यक्तिगत बातों में शामिल ना करें।

करियर : विदेश से संबंधित अटके हुए कामों में थोड़ी प्रगति नजर आएगी।

लव : पुराने प्रेमी से हुई मुलाकात आपके वर्तमान में चल रहे रिलेशनशिप पर असर दिखा सकती है।

हेल्थ : पेट से संबंधित इंफेक्शन या डायरिया जैसी तकलीफ होगी।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बंगाल हिंसा पर बोलना भारी पड़ा: कंगना रनोट का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, आखिरी पोस्ट में रोते हुए की थी बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप2 मिनट पहलेकॉपी लिंकएक्ट्रेस कंगना रनोट का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड...

कोरोना से ठीक होने के बाद शारीरिक कमजोरी को यूं करें दूर, फुल रिकवरी के लिए याद रखें ये टिप्स

Health Tips: पूरे विश्व समेत भारत में इस समय के हालातों से लोग दहशत में हैं. कोरोना महामारी ने लोगों की जिंदगी बदलकर...

Recent Comments